डार्क सर्कल्स, फाइन लाइन्स और झुर्रियों से लड़ने के लिए सबसे अच्छी आई क्रीम

डार्क सर्कल्स, फाइन लाइन्स और झुर्रियों से लड़ने के लिए सबसे अच्छी आई क्रीम

यह एक सदियों पुरानी बहस है: क्या आपको वास्तव में आई क्रीम की ज़रूरत है? इस जवाब से हां का गुंजायमान हो रहा है’। छोटे व्यंजनों में पैक किए जाने के बावजूद, सबसे अच्छी आई क्रीम कौवा के पैरों के लिए एक नरम फोकस लेंस के रूप में काम करती है और काले घेरे की उपस्थिति को कम करती है।

हां, यह आपकी त्वचा की देखभाल की दिनचर्या में एक और कदम है, लेकिन ऐसा इसलिए है क्योंकि आपकी निचली लैश लाइन के नीचे की नाजुक त्वचा के लिए आपका नियमित सीरम और फेस क्रीम जरूरी नहीं है। यहां तक ​​​​कि सबसे अच्छे चेहरे के सीरम में सक्रिय उपचार हो सकते हैं जो इस नाजुक क्षेत्र को संवेदनशील बना सकते हैं, जबकि क्रीम अक्सर बहुत समृद्ध होती हैं और छिद्रों को बंद कर देती हैं, जिससे त्वचा के नीचे छोटे सफेद धब्बे दिखाई देते हैं।

के अनुसार ली एथरिज, शिक्षा निदेशक केवल खनिज, हमें आंख क्षेत्र के इलाज के लिए हर सावधानी बरतनी चाहिए।

‘यहाँ की त्वचा पतली है। इसमें बाकी चेहरे की तुलना में कम कोलेजन और इलास्टिन होते हैं, ‘वह कहती हैं। “जब आप मानते हैं कि औसत व्यक्ति 23,000 बार चमकता है, तो यह आश्चर्य की बात नहीं है कि आंख क्षेत्र झुर्रियों के प्रति संवेदनशील है।”

सबसे अच्छी आई क्रीम में क्या देखना चाहिए

अफसोस की बात है कि फुफ्फुस, रेखाओं और छाया के इलाज के लिए कोई भी आकार-फिट-सभी उत्पाद नहीं है, इसलिए हर दिन दो अलग-अलग आंखों की क्रीम लगाने पर विचार करें।

“सुबह में, आपका मुख्य मुद्दा रात भर फ्लैट स्ट्रेचिंग से पानी के प्रतिधारण के कारण सूजन है,” एथरिज बताते हैं। थोड़ी सी खरोंच के साथ जेल लगाएं क्योंकि ठंडक का अहसास तुरंत खत्म हो जाएगा। इसे जेड रोलर जैसे उपकरण के साथ मिलाएं और आप केवल चीजों की मदद करेंगे। यह एंटीऑक्सीडेंट में भी उच्च होना चाहिए। आप प्रदूषण से मुक्त मूलक क्षति और कंप्यूटर स्क्रीन और सेल फोन से नीली रोशनी से लड़ना चाहते हैं। ‘

रात में, आपकी त्वचा ठीक होने की स्थिति में होती है, इसलिए हाइड्रेशन बढ़ाने के लिए एक समृद्ध क्रीम पर स्विच करें। ‘की उच्च सांद्रता वाला एक’ पेप्टाइड्स और आंखों को गोरा करने वाला अर्क जो त्वचा को कोमल बनाता है, अभिव्यक्ति की रेखाओं की उपस्थिति को नरम करने में मदद करेगा, ‘वह आगे कहती हैं।

यदि आपने एयर कंडीशनिंग या सेंट्रल हीटिंग के तहत बैठे हुए दिन बिताया है, तो आंखों के आसपास के अंधेरे को मॉइस्चराइजर के साथ इलाज करें जैसे हाईऐल्युरोनिक एसिड, जो पानी को त्वचा की ओर खींचती है।

हर कीमत पर अत्यधिक चिकना फ़ार्मुलों से बचें, विशेष रूप से खनिज तेलों और पेट्रोलियम पर आधारित। ये त्वचा का दम घोंट सकते हैं और आसानी से आंखों तक जा सकते हैं।

आई क्रीम कैसे लगाएं

आंख का क्षेत्र इतना नाजुक होने का मतलब यह भी है कि आप किसी भी मजबूत रगड़ से बचना चाहते हैं। सलाहकार कहते हैं, “अपनी अनामिका (दबाव के मामले में अपनी सबसे कमजोर उंगली) पर उत्पाद की एक छोटी मात्रा डालें और इसे आंखों के नीचे, कौवा के पैरों के क्षेत्र में चिकना करें और अपनी भौंहों के नीचे की हड्डी को मारें।” त्वचा विशेषज्ञ। डॉ। जस्टिन क्लुकोसाथ

आप जिन भी मुद्दों को हल करने की कोशिश कर रहे हैं, हमने आपको सर्वश्रेष्ठ आई क्रीम की समीक्षा के साथ कवर किया है।

You Might Also Like

Leave a Reply