मियामी में माइक्रोब्लैडिंग क्लास पर विचार करने के 5 कारण

Image default

क्या आप माइक्रोब्लैडिंग में करियर बनाने में रुचि रखते हैं? इस कॉस्मेटिक तकनीक की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए, इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि कई व्यक्तियों ने इस तरह के करियर को आगे बढ़ाने का फैसला किया है।

व्यक्तियों को माइक्रोब्लैडिंग से प्यार हो गया है, क्योंकि यह उन्हें पूर्ण भौहें और आकार देने की अनुमति देता है जिसे उन्होंने हमेशा अपने चेहरे के लिए उपयुक्त माना है। कलाकार त्वचा में रंगद्रव्य जोड़ने के लिए एक छोटे से हाथ के उपकरण का उपयोग करते हैं, जो अर्ध-स्थायी होता है। शिल्प के उस्ताद बनने के लिए उनके पास स्थिर हाथ और बहुत धैर्य होना चाहिए।

आजकल, जीवंत माइक्रोब्लैडिंग कक्षाएं किसी ऐसे व्यक्ति के लिए उपलब्ध हैं जो एक महत्वाकांक्षी कलाकार बनने के लिए रचनात्मक और पर्याप्त धैर्यवान है।

ऐसी कक्षाओं के लिए आवेदन करने के मुख्य कारण देखें।

स्थिरता

इस क्षेत्र में करियर पर विचार करने के मुख्य कारणों में से एक पेशे द्वारा दी जाने वाली स्थिरता है। माइक्रोब्लैडिंग उद्योग अरबों डॉलर का है, जो इसे एक आकर्षक व्यवसाय क्षेत्र बनाता है। इन कॉस्मेटिक प्रक्रियाओं की उच्च मांग लगातार बढ़ रही है, जो इस तरह के प्रशिक्षण में निवेश करने का फैसला करने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए कई संभावित रिटर्न की पेशकश कर रहा है। और अधिक जानें आइब्रो शेपिंग ट्रीटमेंट के बारे में जिसके बारे में हर कोई बात कर रहा है।

आजकल, विभिन्न प्रकार के प्रशिक्षण स्टूडियो हैं, जिनमें से पाठ्यक्रम छात्रों को व्यावहारिक अनुभव और तकनीकों की महारत प्रदान करते हैं। मियामी में सीधी कक्षाओं से आपको जो कौशल और अनुभव प्राप्त होगा, वह आपको आत्मनिर्भर बनने में मदद करेगा। शुरुआती कलाकार आमतौर पर $ 100 प्रति घंटे का भुगतान करते हैं, जो कि एक बढ़िया दर है। एक बार जब आप अधिक अनुभवी हो जाते हैं, तो आप अपनी प्रति घंटा की दर बढ़ा सकते हैं और उच्च वेतन अर्जित कर सकते हैं।

FLEXIBILITY

माइक्रोब्लैडिंग में करियर पर विचार करने का एक अन्य कारण एक लचीला शेड्यूल होना है। माइक्रोब्लैडिंग कलाकार हर दिन जितने घंटे काम करना चाहते हैं, उसके अनुसार अपना शेड्यूल बना सकते हैं। बेशक, आपको अपॉइंटमेंट लेते समय क्लाइंट शेड्यूल पर भी विचार करना होगा।

नतीजतन, आपके पास अपने प्रियजनों को समर्पित करने या दुनिया की यात्रा करने के लिए अधिक समय होगा। नौ-पांच नौकरियां इस तरह के लचीलेपन और स्वतंत्रता की अनुमति नहीं देती हैं। माइक्रोब्लॉगिंग व्यवसाय चलाने के लचीलेपन से विभिन्न प्रकार के व्यक्तियों को लाभ होता है, जैसे कॉलेज के छात्र या सेवानिवृत्त जो अतिरिक्त आय अर्जित करना चाहते हैं। यह उन कुछ व्यवसायों में से एक है जो व्यक्तियों को अंशकालिक कार्यक्रम के दौरान पूर्णकालिक आय अर्जित करने की अनुमति देता है।

मियामी में लाइव माइक्रोब्लैडिंग कक्षाएं

रचनात्मकता

मियामी में लाइव माइक्रोब्लैडिंग कक्षाएं इस कॉस्मेटिक प्रक्रिया में निवेश करने के लिए रचनात्मकता से भरे व्यक्तियों पर ध्यान देने योग्य हैं। इस प्रकार का काम कलाकारों को दैनिक आधार पर अपनी प्रतिभा को निखारने में मदद करता है, क्योंकि उद्योग के रुझान मिनट-दर-मिनट बदलते रहते हैं। इसलिए, यह उन व्यक्तियों के लिए एक उत्कृष्ट करियर विकल्प है, जिन्हें रुझानों का पालन करने में कोई समस्या नहीं है।

इसके अलावा, जो लोग नीरस काम में काम करने से इनकार करते हैं, वे निस्संदेह माइक्रोब्लैडिंग के साथ मज़ेदार और तरोताजा महसूस करेंगे। प्रस्ताव पर बड़ी संख्या में स्टूडियो हैं मियामी में माइक्रोब्लैडिंग प्रशिक्षण शुरुआती और उन्नत छात्रों के लिए। एक बार जब आप इस तरह का कोर्स पूरा कर लेते हैं, तो आप मैत्रीपूर्ण प्रतियोगिता की दुनिया में प्रवेश करेंगे। माइक्रोब्लैडिंग कलाकार अक्सर अपने काम की तुलना करते हैं और एक दूसरे के लिए प्रेरणा का काम करते हैं। हर दिन और इलाज अलग होता है, मतलब आपको काम थकाऊ नहीं लगेगा।

डिग्री की जरूरत नहीं

एक और कारण है कि मियामी में प्रत्यक्ष माइक्रोब्लैडिंग कक्षाओं में बहुत से लोग रुचि रखते हैं, वह है जल्दी से अपना करियर शुरू करने का अवसर। ऐसे कलाकार के तौर पर काम शुरू करने के लिए आपको चार साल की डिग्री की जरूरत नहीं है। अधिकांश प्रशिक्षण पाठ्यक्रम लगभग छह महीने में प्रशिक्षकों को आवश्यक कौशल से लैस करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।

इन छह महीने के कार्यक्रमों के दौरान, प्रशिक्षुओं को शिल्प सीखने के लिए आवश्यक सलाह और निर्देश प्राप्त होते हैं। हालांकि, तकनीकों को सीखने में उन्हें कई घंटे लगते हैं, जो कुछ व्यक्तियों के लिए भारी हो सकता है। यदि आप छह महीने की कठिन इंटर्नशिप को सहन कर सकते हैं, तो आप प्रशिक्षण कार्यक्रम समाप्त होने के ठीक बाद अपना करियर शुरू कर सकते हैं।

लोगों का जीवन बदलना

लोगों का जीवन बदलना

माइक्रोब्लैडिंग न केवल एक उत्तेजक पेशा है, बल्कि एक इनाम भी है। कलाकारों को न केवल आर्थिक रूप से बल्कि पेशेवर रूप से भी पुरस्कृत किया जाता है ताकि ग्राहकों को कॉस्मेटिक तकनीकों की मदद से अपना सर्वश्रेष्ठ रूप प्राप्त करने में मदद मिल सके।

उदाहरण के लिए, ये तकनीक उन लोगों की उपस्थिति को बदलने के लिए आवश्यक हैं जिनकी भौहें किसी बीमारी के कारण खो गई हैं। इसके अलावा, माइक्रोब्लैडिंग उन महिलाओं के लिए महत्वपूर्ण है जिन्होंने सफाई में गलती की है, जिसे पूर्ववत करना असंभव है। उदास महसूस करने के बजाय, वे अपनी भौहें पूरी तरह से बदल सकते हैं और अपना आत्मविश्वास वापस पा सकते हैं।

क्या आपको ऐसे प्रशिक्षण के लिए आवेदन करना होगा?

माइक्रोब्लैडिंग प्रशिक्षण के लिए आवेदन करने से पहले, आपको यह विचार करना चाहिए कि क्या आपके पास पेशे के लिए सही कौशल है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि छात्रों से अपेक्षा की जाती है कि वे ग्राहकों को घूंसे प्रदान करने और रेखाचित्रों का पालन करने के लिए एक स्थिर हाथ रखें। इस यूआरएल का पालन करें, https://www.wikihow.com/Get-Certified-in-Microblading, यह देखने के लिए कि माइक्रोब्लैडिंग में कैसे प्रमाणित किया जाए।

ऐसे करियर में रुचि रखने वाले व्यक्तियों को ड्राइंग कौशल से लैस होना चाहिए और सीधी रेखा खींचने में सक्षम होना चाहिए। यदि आपके हाथ कांप रहे हैं, तो माइक्रोब्लैडिंग आपके करियर का विकल्प नहीं है। साथ ही, संभावित कलाकारों को हर दिन विभिन्न प्रकार के ग्राहकों का सामना करने के लिए एक कठिन दिमाग होना चाहिए।

ग्राहक अपनी आवश्यकताओं, व्यक्तित्व लक्षणों और चिंताओं में अद्वितीय हैं। उनमें से अधिकांश के पास उपचार प्रक्रिया से संबंधित बहुत सारे प्रश्न हैं, यही वजह है कि प्रक्रिया से पहले दिए गए विस्तृत विवरण के बावजूद कलाकारों को उपचार के बाद ग्राहकों के संदेशों की बौछार कर दी जाती है। इसलिए, इन कलाकारों को ग्राहकों को एक ही निर्देश को कई बार समझाते हुए समझदार, मददगार और अविश्वसनीय रूप से शांत होने की आवश्यकता है।

धैर्य एक और महत्वपूर्ण विशेषता है जो उन सभी के लिए आवश्यक है जो इस तरह के प्रशिक्षण में नामांकन करने में रुचि रखते हैं। इन कार्यक्रमों में प्रतिभागियों की ओर से बहुत अधिक धैर्य की आवश्यकता होती है, क्योंकि यह प्रक्रिया कई चुनौतियाँ प्रस्तुत करती है। प्रशिक्षुओं को अंततः इस शिल्प में उत्कृष्टता प्राप्त करने और अपने काम में सुधार देखने के लिए निरंतर अभ्यास की आवश्यकता होती है।

अपना खुद का आइब्रो व्यवसाय चलाने की उम्मीद करने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए स्टार्ट-अप पूंजी की आवश्यकता होती है। व्यक्तियों को प्रशिक्षण, उच्च गुणवत्ता वाले पेंट, उच्च स्तरीय सुई और ब्लेड के लिए भुगतान करने के लिए ऐसा निवेश आवश्यक है। लो-लेवल पेंट में निवेश करने से आपके ग्राहकों की भौहें एक साल से भी कम समय में नारंगी हो जाएंगी।

अंतिम शब्द

माइक्रोब्लैडिंग एक आकर्षक करियर है, जो कलाकारों को स्थिरता, लचीलापन और ग्राहकों को खुश करने के अवसर प्रदान करता है!

देखो: कॉस्मेटिक बैग हमारे बारे में लिखते हैं

You Might Also Like

Leave a Reply